क्या एसी लाइनों को टटोलते समय नाइट्रोजन एक होना चाहिए?

- Apr 15, 2019-

चराई से पहले / दौरान नाइट्रोजन के साथ 410a प्रणाली को शुद्ध करने में असफलता एक समस्या का कारण बनती है, लेकिन एक समस्या की संभावना को बढ़ाती है। तरल लाइन में फिल्टर / ड्रायर पाइप के अंदर स्थित "गुच्छे" को पकड़ लेगा और परिचालित होगा सिस्टम के माध्यम से लेकिन अगर आप इंडोर कॉइल के पास ड्रिपर का पता लगाते हैं, तो भी आपके पास ड्रॉअर के आउटलेट पर मिलाप का जोड़ होगा, जो कि फ्लेक्स के अभ्यस्त हैं, जिन्हें ड्रॉयर स्क्रीन द्वारा कब्जा कर लिया जाएगा क्योंकि वे ड्रेटर के शरीर के नीचे की तरफ हैं ... गुच्छे txv के अंदर छलनी रोक सकते हैं, या अन्यथा txv को प्रभावित ...

मुझे नहीं पता कि 410a सिस्टम को ब्रेज़िंग करते समय शुद्ध करने में विफलता से समस्याओं का अधिक खतरा क्यों है, लेकिन मुझे बताया गया है कि कंप्रेसर में या तो रेफ्रिजरेंट या "पो" ऑयल में r-22 सिस्टम की तुलना में नमी का अधिक आकर्षण है और उनके टाइप ऑइल..इस पुस्तक द्वारा सब कुछ करना 410a सिस्टम पर अधिक महत्वपूर्ण है, जैसे कि एक बड़ा तरल ड्रियर स्थापित करना [प्यूरोन के लिए रेट किया गया], चराई करते समय नाइट्रोजन से शुद्ध करना, और चार्जिंग से पहले सिस्टम को पूरी तरह से खाली करना ... .. नाइट्रोजन के बिना टांकते समय पैदा होने वाले गुच्छे ऑक्सीजन की उपस्थिति के कारण होते हैं, नमी के नहीं ।।

एन itrogen मूल रूप से ऑक्सीजन और नमी के बिना हवा है ... यह प्रणाली को शुद्ध करने के लिए बहुत अधिक नाइट्रोजन की आवश्यकता नहीं है, बस एक LITTLE दबाव है, जबकि दूसरे बंदरगाह को खुला छोड़ते समय यह किसी भी दबाव के निर्माण के बिना प्रवाह कर सकता है नाइट्रोजन से निकलने वाले सोल्डर संयुक्त रिसाव का कारण टांका लगाते समय मिलाप के माध्यम से सिस्टेन से बाहर निकलना ...

चार्ज करने के दौरान दबाव और तापमान रीडिंग लेना सुनिश्चित करें, और प्रति एमएफआर सिफारिशों के अनुसार चार्ज करें .... आमतौर पर 10-12 डीएल "सबकुलेशन" की आवश्यकता होती है ... न केवल प्यूरीन जोड़ें जब तक कि लाइन ठंडा न हो जाए ......। ।

नाइट्रोजन पर्ज और टांकना

अधिकांश एचवीएसी इंस्टॉलेशन निर्देशों को ब्रेज़िंग के दौरान कॉपर ट्यूब के माध्यम से नाइट्रोजन बहने की आवश्यकता होती है। गुणवत्ता एचवीएसी प्रणाली के उत्पादन में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।


नाइट्रोजन शुद्ध क्यों?

हवा में ऑक्सीजन सतह तांबा ऑक्साइड बनाने के लिए तांबे के साथ जोड़ती है। हम इसे तांबे की ट्यूब पर एक गहरे भूरे रंग के मलिनकिरण के रूप में देखते हैं। आपने संभवतः एसीआर / मेडिकल गैस कॉपर ट्यूब को चार्ज किया और ट्यूब कैप नाइट्रोजन से आपूर्ति की है। यह ट्यूब के अंदर इस ऑक्साइड के गठन को रोकने के लिए बनाया गया है। एक बार जब कैप्स को हटा दिया जाता है और स्थापना के लिए ट्यूब काट दिया जाता है, तो नाइट्रोजन सुरक्षा खो जाती है।


उच्च टांकने के तापमान पर एक भारी काला ऑक्साइड रूपों (कप्रिक ऑक्साइड)। ठंडा होने पर यह ऑक्साइड "स्केल" के रूप में निकल जाता है।


जबकि ज्यादातर ट्यूब पर बाहरी कॉस्मेटिक, ट्यूब के अंदर ऑक्साइड फ्लेक्स को सिस्टम के माध्यम से सर्द द्वारा ले जाया जाता है। यह संदूषक छोटे छिद्रों जैसे कि पैमाइश उपकरणों या एक उलट वाल्व में पायलट वाल्व केशिका ट्यूब के माध्यम से प्रवाह को प्रतिबंधित कर सकता है।


यह समस्या लंबे समय से एचवीएसी ट्यूब को टटोलने में एक समस्या है। R-22 जैसे HCFC रेफ्रिजरेंट से बदलाव के साथ यह अधिक महत्वपूर्ण हो गया है कि POE तेलों का उपयोग करके नए HFC रेफ्रिजरेंट (410a) में खनिज तेल का उपयोग करें। उनके ध्रुवीय प्रकृति के कारण, POE तेलों में एक विलायक प्रभाव होता है और तांबे की ट्यूब की दीवारों को "रगड़" सकता है। ट्यूब की दीवारों और ढीले पैमाने से ऑक्साइड सिस्टम के माध्यम से प्रसारित हो सकता है।


प्रक्रिया क्या है?

ऑक्सीकरण को रोकने के लिए, टपकने के दौरान ट्यूब के माध्यम से शुष्क नाइट्रोजन प्रवाहित करें। नाइट्रोजन निष्क्रिय है, (गैर-प्रतिक्रियाशील), और पैमाने के गठन को रोकने के लिए ऑक्सीजन को विस्थापित कर देगा।


नाइट्रोजन को आमतौर पर श्रेडर वाल्व (कोर को हटाने के बाद), या अन्य सिस्टम खोलने के माध्यम से सिस्टम में पेश किया जाता है।


नाइट्रोजन सिलेंडर से पाइप के एक छोर तक एक नली या ट्यूब कनेक्ट करें। सिलेंडर एक नियामक या प्रवाह नियंत्रण वाल्व से लैस होगा। डिलीवरी दबाव सेटिंग के लिए कोई सार्वभौमिक आवश्यकता नहीं है, लेकिन लक्ष्य ऑक्सीजन को विस्थापित करने के लिए कम मात्रा / दबाव का उपयोग करना है। एक सुझाया गया प्रारंभिक बिंदु 2 -3 सीएफएच या 1.5 - 2 पीएसआई है। कुछ उपयोगकर्ता दबाव तब तक सेट करेंगे जब तक कि वे अपने हाथ के पीछे के निकास बिंदु पर एक मामूली प्रवाह महसूस न करें। हीटिंग से पहले प्रवाह शुरू करना अच्छा है और जब तक भाग ठंडा नहीं हो जाता तब तक नाइट्रोजन प्रवाह जारी रखें।


अत्यधिक प्रवाह दर से बचें जो ट्यूब के अंदर दबाव बनाता है। एक उच्च प्रवाह दर टांकना गर्मी दक्षता को कम करने वाली ट्यूब को ठंडा करने की प्रवृत्ति होगी। अतिरिक्त नाइट्रोजन दबाव ट्यूब के अंदर निर्माण कर सकता है और ब्रेक मिश्र धातु प्रवेश को कम कर सकता है। लाइन के अंत में एक टोपी में एक छोटा सा छेद नाइट्रोजन को बाहर निकलने की अनुमति देगा।


बेंच पर परीक्षण टांकना भागों द्वारा प्रवाह दर के साथ प्रयोग करना एक अच्छा विचार है। तैयार विधानसभाओं को अनुभाग दें और एक साफ आंतरिक ट्यूब दीवार के लिए निरीक्षण करें।


स्थापना के दौरान यह कदम उठाएं और सड़क की समस्याओं को खत्म करें।